रिपोर्ट- दीपक कुल्लुवीः न्यूज प्लसः कुल्लूः आज पहाड़ी दिवस के उपलक्ष में कोरोना की महामारी के बीच और उसी की वजह से डी0 एल0 ओ कुल्लू मैडम सुनीला ठाकुर की अगुवाई में भाषा संस्कृति विभाग द्वारा ऑनलाइन कवि सम्मेलन आयोजित करवाया गया जिसमें जिला कुल्लू के कई लेखक साहित्यकार कवि उपस्थित हुए और अपनी-अपनी रचनाएं प्रस्तुत की। यह एक बेहतरीन पहल थी क्योंकि कोरोना थमने का नाम नहीं ले रहा और पहले की तरह आयोजन होना अभी संभव नहीं इसलिए हर जगह अब इस तरह के आयोजनों में ऑनलाइन का ही दौर शुरू हो गया है जो लगता है कि काफी लंबा चलेगा।
इसमें शिरकत करने वाली इक्कीस विभूतियां थी सत्यपाल भटनागर, डा सूरत ठाकुर, इंदु भारद्वाज, भगवान प्रकाश, दीपक शर्मा आपका फैसला से धनेश गौतम और अनुरंजनी गौतम न्यूज प्लस चैनल हिमवंती और हमारा मैट्रो लाईव चैनल से दीपक कुल्लुवी, दीपकुमुद सुर संगम क्लब की अध्यक्षा कुमुद शर्मा, दयानन्द गौतम, दोतरम पहाड़िया, प्रेमला मैडम, इंद्र देव शास्त्री, अम्बिका, ऑथर्ज गिल्ड ऑफ हिमाचल के संस्थापक अध्यक्ष जय विद्रोही इनके अलावा कुछ नवोदित लेखकों ने भी हिस्सा लिया जो कुल्लू के लिए एक अच्छी बात थी।
हालांकि इस तरह का आयोजन नया होने की वजह से कुछ लेखक सही ढंग से कनेक्ट नहीं कर पाए लेकिन धीरे-धीरे सब ठीक हो गया। डा सूरत ठाकुर का कहना था कि कई लोग अपने नाम के साथ कुल्लुवी लगाते हैं लेकिन लिखते कुलवी भाषा में नहीं जबकि ऐसा बिल्कुल भी नहीं है हमारे हिमवंती कुल्लू के स्पेशल कॉरस्पॉडेंट दीपक कुल्लुवी हिंदी ,अंग्रेजी ,कांगड़ी के अलावा कुलवी भाषा में भी लिखते हैं कई कुलवी गीत लिखे हैं। कार्यक्रम का आयोजन सुबह 11बजे से लेकर दोपहर 2 बजे तक चला।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

eighteen + 18 =