(ललीत ठाकुर-पधर) उपमंडल पधर का पांच दिवसीय पशु नलवाड़ मेला हरड़गलू बुधवार को बेलो की पूजा अर्चना कर शुरू हो गया ।मेले में मुख्यतिथि के तौर पर बड़ीधार बार्ड से पंचायत समिति सदस्य घनश्याम ठाकुर उर्फ भाऊ ने बतौर मुख्यतिथि शिरकत की । वही मुख्यतिथि ने खूंटी गाड़कर बैलों की पूजा अर्चना कर मेले का शुभारम्भ किया ।
वही जल शक्ति विभाग के निरीक्षण कुटीर से मेला मैदान तक भव्य जलेब का आयोजन किया गया । वही मेला मैदान में पहुंचने पर उन्होंने देवी देवताओं की पूजा अर्चना की ।
वही मेला कमेटी की अध्यक्ष व ग्राम पंचायत कुन्नू की प्रधान पमिन्द्रा देवी ने मुख्यतिथि को शॉल टोपी और मोमेंटो चिन्ह भेंट कर समान्नित किया । वही मेला कमेटी की प्रधान पमिन्द्रा देवी ने मुख्यतिथि का स्वागत किया । वही मुख्यतिथि ने अपने सम्बोन्धन में कहा कि मेले हमारी प्राचीन संस्कृति की धरोहर है इसलिए हमें ग्रामीण मेलो को सफल बनाने के लिए आगे आना होगा । जिसके लिए हम सभी को एक होना होगा । उन्होंने मेले में आये लोगों को मेले की बधाई दी । उन्होंने दस महिला मंडलो को दो दो हजार रुपये और मेला कमेटी को इक्कतीस हजार रुपये की नगद राशि भेंट की । मुख्यतिथि नेइस मौके पर नन्ही बच्चियों , महिला मंडल की महिलाओं , स्कूली छात्रों और अन्य लोगों ने रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किये ।
वही मेले का समापन 10 सितंबर को द्रंग के विधायक पूर्ण चन्द ठाकुर करेंगे ।

Spread the love