उज्ज्वला योजना से 6.95 करोड़ महिलाओं को धुएं से मिली मुक्ति-जय राम ठाकुर

{ब्यूरो न्यूज़ प्लस }-मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कुशल नेतृत्व में गत पांच वर्षों में सामाजिक व आर्थिक उत्थान की दिशा में जो कार्य किए गए, उनसे न केवल नए भारत का निर्माण हुआ बल्कि विश्व भर में देश की प्रतिष्ठा बढ़ी है। मुख्यमंत्री आज कुल्लू जिले के अंतर्गत हुरला में आयोजित भाजपा किसान मोर्चा द्वारा आयोजित सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे।
मुख्यमंत्री ने कहा कि जनता भलीभांति परिचित है कि केंद्र में 10 साल तक कांग्रेस पार्टी सत्तासीन थी लेकिन विकास नहीं घोटाले हुए। दूसरी ओर मोदी सरकार ने मात्र 5 साल के कार्यकाल में देश को अलग पहचान देने का कार्य किया है। उन्होंने कहा कि किसानों के सम्मान में मोदी सरकार ने महत्वपूर्ण योजना शुरू की है। केंद्र सरकार द्वारा शुरू की गई योजना से हिमाचल के लाखों किसान परिवार भी लाभान्वित होंगे। उन्होंने कहा कि वर्ष 2022 तक किसानों की आय दोगुना करने के लिए भाजपा प्रतिबद्ध है।
जयराम ठाकुर ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने हिमाचल को हजारों करोड़ों रुपए की सहायता की है। उन्हांने स्थानीय जनता से आग्रह किया कि इस बार लोकसभा चुनाव में बंजार क्षेत्र से मंडी संसदीय क्षेत्र के प्रत्याशी रामस्वरूप शर्मा को ऐतिहासिक जीत दिलाएं। उन्हांने कहा कि रामस्वरूप शर्मा जनता के सुख-दुख के साथी हैं और जनप्रतिनिधि जनसेवा करने वाला होना चाहिए। इसके मद्देनजर रामस्वरूप शर्मा बेहतर नेता हैं।
जय राम ठाकुर ने कहा कि भाजपा सरकार द्वारा देश में पहली बार महत्वाकांक्षी आयुष्मान भारत योजना आरम्भ की गई, जिसके तहत देश के 50 करोड़ लोगों को मुफ्त ईलाज की सुविधा संभव हो पाई है। उन्होंने कहा कि इस योजना के अंतर्गत प्रति वर्ष पात्र परिवारों को प्रति परिवार 5 लाख रुपये तक का मुफ्त ईलाज किया जा राह है तथा योजना के तहत अभीतक 14.12 लाख लोग निःशुल्क उपचार करवा चुके हैं।
जय राम ठाकुर ने कहा कि देश में पहली बार सामान्य वर्ग के लोगों को आर्थिक आधार पर 10 प्रतिशत आरक्षण देने का अभूतपूर्व फैसला लिया गया है जिससे आर्थिक रूप से कमजोर लोगों का उत्थान होगा। उन्होंने कहा कि देश में गृहिणियों को चूल्हे के धुएं से निजात दिलाने के लिए महत्वाकांक्षी उज्ज्वला योजना आरम्भ की गई है जिसके तहत पात्र परिवारों को गैस कनेक्शन उपलब्ध करवाए गए हैं। उन्होंने कहा कि देश भर में इस योजना से 6.95 करोड़ महिलाओं को धुएं से मुक्ति मिली है।
मुख्यमंत्री ने कहा कि रामस्वरूप शर्मा एक सरल स्वभाव के इमानदार व्यक्ति है, जो क्षेत्र के विकास के लिए निरतंर प्रयासरत रहे हैं। उन्होंने कहा कि शर्मा ने बतौर सांसद मंडी लोकसभा क्षेत्र का हरसंभव विकास किया है। उन्हांने सांसद निधि से प्रत्येक क्षेत्र के कार्य किए हैं। उन्होंने स्थानीय जनता से आग्रह किया कि लोकसभा चुनाव में रामस्वरूप शर्मा जी को कुल्लू से ऐतिहासिक जीत दिलाएं।
इस अवसर पर वन मंत्री गोविंद ठाकुर, मंडी संसदीय क्षेत्र के भाजपा प्रत्याशी रामस्वरूप शर्मा, भाजपा के वरिष्ठ नेता महेश्वर सिंह व अन्य उपस्थित रहे।

Advertisements

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  Change )

Google photo

You are commenting using your Google account. Log Out /  Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  Change )

Connecting to %s