लोकतंत्र के महावर्प में अपनी जिम्मबारी को समझना आवश्यक- अक्षय सूद

{ पुष्पा शर्मा -ब्यूरो न्यूज़ प्लस }  – आज अतिरिक्त जिला दण्डाधिकारी कुल्लू अक्षय सूद नें नए मतदाताओं को संबोधित करते हुए कहे उन्होंने कहा कि देश के सभी त्योहारों में से एक अहम त्योहार है लोकतन्त्र का त्योहार जिस दिन सभी मतदाता भारतीय संविधान द्वारा दिये गए मताधिकार का उपयोग करते हैं जिस त्योहार में शरीक होना सभी वयस्कों के लिए महत्वपूर्ण है । उन्होंने कहा कि जिन युवाओं नें अपना वोटर कार्ड नहीं बनाया है वो 18 अप्रैल 2019 तक सबंधित बी एल ओ कार्यालय में सम्पर्क करें और फार्म नमंबर 6 भरें साथ हि अन्य युवाओं को भी प्रेरित करें ।
डॉ लाल सिंह जिला नोडल अधिकारी स्वीव एवं जिला युवा समन्वयक नें जानकारी देते हुए कहा कि आज जिला मुख्यालय कुल्लू के ढालपुर मैदान में नए मतदाताओं नें आने वाले लोकसभा चुनाव के लिए अपने वोटर कार्ड बनाने व मताधिकार का उपयोग करने के लिए महा हस्ताक्षर अभियान का आयोजन किया जिसमें सर्वप्रथम अतिरिक्त जिला दण्डाधिकारी अक्षय सूद नें हस्ताक्षर कर अभियान की शुरुआत की ।उन्हीने बताया कि इस दौरान 3000 युवाओं नें हस्ताक्षर कर वोटर कार्ड बनाने व वोट देने के लिए शपथ ली।
उन्होंने बताया कि जिला स्वीप कमेटी की तरफ से जिला के मतदान प्रतिशतता को बढाने के लिए बहुत से अभियानों का आयोजन किया जा रहा है । इस दौरान चुनी लाल तहसीलदार इलेक्शन,रमन जैन नोडल अधिकारी कुल्लू खण्ड,देव राज, बीजू, नेहरू युवा केन्द्र के राष्ट्रीय युवा स्वयंसेवी पूर्ण चन्द व रोहित अवस्थी भी उपस्थित रहे ।

Advertisements

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  Change )

Google photo

You are commenting using your Google account. Log Out /  Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  Change )

Connecting to %s