शान-ए-हिन्दोस्तान-

( दीपक कुल्लुवी)/भुन्तर-70 वें गणतंत्र दिवस कि समूचे हिंदुस्तान में हर बार की तरह इस बार भी हर तऱफ ख़ूब धूम रही इसी उपलक्ष में हिमाचल के सबसे पहले जिला कुल्लू के प्रवेशद्वार  भुंतर एयरपोर्ट पर भी यह कार्यक्रम बड़े उत्साह और हर्षोल्लास से मनाया गया।
  डायरेक्टर ए0 ए0 अंसारी द्वारा  ध्वजारोहण होते ही कार्यक्रम का शुभारंभ हो गया। खुशगवार साफ मौसम में  लहराते  तिरंगे झंडे तले राष्ट्रीय गीत ,परेड, सलामी के बाद डॉग स्क्वायड ने अंसारी जी को फूलों से भरी टोकरी भेंट की ओर अपने ही नायाब अंदाज में सेल्यूट किया उसके बाद अद्भुत करतब दिखाए जिसमें गमलों, गाड़ी से सूंघकर संवेदनशील, ज्वलनशील, ड्रग्स एक्सप्लोसिव का पता लगाना, हर्डल रेस और रिंग से जंप मार कर गुजरना, भूख के बावजूद भी केवल अपने मास्टर के हाथों ही खाना खाना इत्यादि ।
  ए0ए0 अंसारी ने समारोह मेंं उपस्थित जनसमूह और सभी देश व प्रदेश वासियों को गणतंत्र दिवस की बधाई दी । उन्होंने अपने भाषण में यह भी भरोसा दिलाया कि जल्द ही प्रदेश में सस्ती हवाई सेवाएं शुरू हो जाएंगी। अंसारी जी ने एयरपोर्ट के स्टाफ  द्वारा खेलकूद प्रतियोगिताओं मेंं अच्छी भूमिका निभाने वाले प्रतिभागियों को सम्मानित किया  साथ मेंं प्रशस्ति पत्र व समृति चिन्ह दिए गए । रस्साकशी प्रतियोगिता खूब जोर आजमाईश के बाद सीआईएसफ के जवानों ने जीती  ।
कुल्लू के विजय ठाकुर के नेतृत्व में  उनके वी0जे0 कांसेप्शन ग्रुप के कलाकारों ने मनमोहक कार्यक्रम प्रस्तुत किए जिसमें
कुल्लू के उभरते हुए गायक रिभव शर्मा ने तमाम श्रोताओं को अपने दिलकश अंदाज में गीत सुनाकर मंत्रमुग्ध कर दिया जिनमें देशभक्ति ,हिंदी और पहाड़ी गीतों का अद्भुत संगम था । उनकी ऑर्केस्ट्रा टीम भी लाजबाव थी जिनमें प्रमुख थे देवाशीष गौतम, प्रशस्त शर्मा। एयरपोर्ट पर दिल्ली प्रस्थान करने वाले यात्रियों और देहली से आए हुए फ्लाइट के यात्रियों ने इस रंगारंग कार्यक्रम का भरपूर लुत्फ उठाया।
कुल्लू जिला में भारी बर्फबारी बारिश और तीखी ठंड के बाद आज मौसम सुहाना था इसलिए एयरपोर्ट के साथ लगती बस्ती में अपने घरों की छतों पर चढ़कर लोगों ने इस कार्यक्रम का खूब आनंद उठाया।
एयरपोर्ट डायरेक्टर ए0 ए0 अंसारी और सीआईएसएफ कमांडेंट विवेक कुमार ने सभी पत्रकारों को कुलवी रवायत का निर्वहन करते हुए  भुट्टिको द्वारा निर्मित कुलवी टोपी पहनाकर उनका सम्मान किया जिनमें आपका फ़ैसला अख़बार के मेघ सिंह कश्यप, दिव्य हिमाचल के कुमार जी हिमवंती और न्यूज़ प्लस के दीपक कुल्लुवी शामिल थे।
एयरपोर्ट के अधिकारियों ने आए हुए मेहमानों का स्वागत किया और पूरा ख्याल रखा जिनमें प्रमुख थे टर्मिनल मैनेजर श्री आर0पी0 श्रीवास्तव ,ओ0एस0डी0 सुधीर कुमार, कमांडेंट विवेक कुमार और राजकुमार।
शाम को भी एयरपोर्ट के पुराने भवन के सभागार में शानदार डिनर पार्टी के साथ साथ अनेक देश भक्ति की तर्ज पर अद्भुत नृत्य  व अन्य सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित हुए। हर मायने में यह सफल कार्यक्रम था। इस मौके पर सबको मिठाईयां बांटी गई।
Advertisements

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  Change )

Google+ photo

You are commenting using your Google+ account. Log Out /  Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  Change )

Connecting to %s