खेमराज गौतम-कुल्लू

नशे से दूर रहकर अपनी ऊर्जा को सकारात्मक तथा रचनात्मक कार्यों में लगाएं बच्चेः- विकास शुक्ला
कुल्लू 20 जुलाई । जिला युवा सेवाएं एवं खेल अधिकारी कुल्लू ने जानकारी देते हुए बताया कि जिला युवा सेवाएं एवं खेल विभाग कुल्लू द्वारा टोक्यो आॅलम्पिक, 2021 में भाग लेने वाले खिलाड़ियों के उत्साह व मनोवल बढ़ाने के लिए कुल्लू स्थित ढालपुर मैदान में वाद-विवाद, प्रश्नोत्तरी और सेमीनार का आयोजन किया गया। एसडीएम कुल्लू विकास शुक्ला ने कार्यक्रम में बतौर मुख्यातिथि शिरकत की। उन्होंने कहा कि खेलें हमारे जीवन का अभिन्न अंग हैं। खेलों से जहां हमारा शरीर नीरोग तथा सुदृढ़ बनता है वहीं खेलें व्यक्ति को प्रतिस्पर्धी बनाकर जीवन में आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करती हैं। उन्होंने बच्चों को नशे से दूर रहकर अपनी ऊर्जा को सकारात्मक तथा रचनात्मक कार्यों में लगाने का आहवान किया।
इस अवसर पर प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया जिसमें पांच टीमों ने भाग लिया जिसमें संजीव, प्रेरणा, तथा गौरव की टीम ने प्रथम स्थान हासिल किया जबकि भवानी, ललित, विकास व अतुल, दुश्यंत तथा कुशल की टीमों ने क्रमशः दूसरा तथा तीसरा स्थान प्राप्त किया। इसके बाद वाद-विवाद प्रतियोगिता में चार टीमों ने भाग लिया जिसमें भवानी तथा ललित की टीम पहले तथा दुश्यंत और अतुल की टीम दूसरे स्थान पर रही। मुख्यातिथि विकास शुक्ला ने विजेता तथा उप विजेता टीमों को नक्द पुरस्कार राशि तथा समृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया।
इस अवसर पर कुल्लू जिला के सुप्रसिद्ध खिलाड़ी पवर्ततारोही डिक्की डोलमा, राधाा देवी, अंतर्राष्ट्रीय स्कीईंग खिलाड़ी आंचल ठाकुर विशेष रूप से उपस्थित रहे। इन सभी उत्कृष्ट खिलाड़ियों ने खेल के क्षेत्र के अपने-2 अनुभवों को सांझा किया और आॅलम्पिक टाक्यो-2021 के लिए भारत की ओर से हिमाचल का प्रतिनिधित्व कर रहे बाॅक्सर आशीष कुमार तथा एथलीट निशाद का मनोवल बढ़ाने के लिए शुभकामनाएं दीं।

Spread the love