न्यूज प्लसः ब्यूरोंः कुल्लूः भर्ती निदेशक एम. राजाराजन ने कहा कि वर्ष 2020-21 के लिए सेना की खुली भर्ती का आयोजन पहली मार्च से 12 मार्च 2021 तक सीएच सरवन कुमार हिमाचल प्रदेश कृषि विश्वविद्यालय पालमपुर मैदान में किया जाएगा। यह भर्ती जिला मण्डी, कुल्लू और लाहौल-स्पिति जिलों के नवयुवकों के लिए सैनिक सामान्य ड्यिूटि (जी.डी), सैनिक लिपिक, स्टोर कीपर तकनीकी और हिमाचल प्रदेश के सभी जिलों के नवयुवकों के लिए सैनिक तकनीकी, सैनिक तकनीकी एविएशन, सैनिक तकनीकी गोला बारूद परीक्षक और सैनिक तकनीकी नर्सिंग सहयोग पदो ंके लिए की जा रही है।
एम. राजाराजन ने कहा कि जिन अभ्यर्थियों ने 20 सितंबर 2020 तक अपना पंजीकरण किया था, केवल उन्हीं अभ्यर्थियों को भर्ती में भाग लेने का मौका दिया जाएगा। उन्होंने भर्ती में भाग लेने वाले सभी उम्मीदवसरों को सुचित किया है कि वह अपना एडमिट कार्ड अपनी आई.डी. से डाउनलोड करें। उम्मीदवसरों को जिला एवं तहसील वाईज पहली मार्च से 12 मार्च 2021 के बीच आमंत्रित किया जाएगा। एडमिट कार्ड में दी गई भर्ती की तिथि एवं समय के अनुसार उम्मीदवारों को भर्ती के लिए पहुंचना होगा। भर्ती निदेशक ने कहा कि भर्ती स्थल में प्रवेश के दौरान दस्तावेज साथ लाना अनिवार्य है। इनमें एडमिट कार्ड, डोमिसाईल प्रमाण पत्र, चरित्र प्रमाण पत्र, 10वी, 12वीं की माक्र्स सीट, स्कूल छोड़ने का प्रमाण पत्र जो ओपन स्कूल, एनआईओएस उम्मीदवसरों के लिए अनिवार्य है। यह प्रमाण पत्र प्रधानाचार्य से हस्ताक्षरित होना चाहिए। इसके अलावा, आधार कार्ड, एफेडेविट जिसका फार्मंेट जेआईए अधिसूचना के एपेन्डिक्स बी में दिया गया है। इन्डेमनिटि बाण्ड जिसका फार्मेट 29 जनवरी 2021 की अधिसूचना के एपेन्डिक्स डी में दिया गया है। नो रिस्क प्रमाण पत्र जिसका फार्मेट एपेन्डिक्स एफ में दिया गया है, साथ लाने होंगे।
इसके साथ ही भर्ती निदेशक ने कहा कि उम्मीदवारों को कोविड टेस्ट की रिपोर्ट साथ लाने की जरूरत नहीं है। उनका चिकित्सक मौके पर उम्मीदवारों में कोरोना की जांच करने के लिए उपलब्ध रहेगा।
उन्होंने कहा कि सभी उम्मीदवारों को भर्ती के दौरान मास्क, दस्ताने व हैण्ड सेनिटाईजर का प्रयोग करना अनिवार्य है। इनके बिना भर्ती स्थल पर प्रवेश नहीं दिया जाएगा। एम. राजाराजन ने उम्मीदवारों से आग्रह किया है कि भर्ती के लिए किसी भी व्यक्ति को पैसे न दे और न ही किसी प्रकार के प्रलोभन में आएं। दलाल केवल गुमराह कर सकते है। भर्ती प्रक्रिया पूरी तरह से कम्प्यूटराईज्ड और पारदर्शी है।

11 Views
Spread the love

Leave a Reply